Soup Powder Ghar Par Banane Ka Asaan or Shandar Tarika




नमस्कार दोस्तों ,आपका स्वागत है मेरे कुकिंग वर्ल्ड में , आज मैं आपको एक ऐसी रेसिपी बताने जा रही हूँ जिससे आप आसानी से घर पर सूप पाउडर बना देंगे।

सामग्री

  1. गेहूं 10 चम्मच
  2. धनिया के बीज 6 चम्मच
  3. सौंफ 4 चम्मच
  4. इलायची -1
  5. दालचीनी-1
  6. तेजपत्ता
  7. मक्की 1 चम्मच
सूप पाउडर बनाने के लिए सबसे पहले इन सभी सामग्रियों को सेक लेंगेे । एक कढ़ाई लेंगे उसे गर्म करेंगे उसमें गेहूं और धनिया के बीज को एक साथ सेक लेंगे और उसके साथ हल्के से सफेद मक्की को भी पीस लेंगे।

हमने आज सफेद मक्की का इस्तेमाल इसलिए किया है जिससे आपका सूप गाढा बनेगा।

उसके बाद सौंफ को सकेंगे , उसके बाद इलायची को सकेंगे और उसके बाद दालचीनी और तेजपत्ता को भी सेक लेंगे ।

जब सारी सामग्री अच्छी तरीके से सीक जाएगी , उसके बाद हम इन्हें मिक्सर के जार में पीस लेंगे । अब आगे जब भी आप सूप बनाएं कोई सा भी टोमेटो ,वेज, क्लियर या फिर वेजिटेबल सूप और कोई सा भी सुप उसमें आप इस पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं । जो कि आपको बहुत ही स्वादिष्ट टेस्ट देगा ।
 
ध्यान रहे जब आप पाउडर बनाएं तब दालचीनी को निकाल दे वरना उसका स्वाद हल्का सा कड़वा हो सकता है।

अगर आपको मेरी रेसिपी अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें । और एक बार घर पर जरूर ट्राई करें और मुझे कमेंट करके बताएं कि आपको मेरी रेसिपी कैसी लगी धन्यवाद ।